Friday, 26 June 2020 10:59

चार और पॉजिटिव, नगीना को राहत

Written by
Rate this item
(3 votes)

nagina hotspot free zone

जिले में चार लोग और कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। नए मरीजों में तीन नूरपुर और एक नहटौर का शामिल है। इनमें से नूरपुर थाने के दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।

चार कोरोना पॉजिटिव नए मरीज मिलने के बाद अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 251 हो गई है। इनमें से पांच की मौत हो चुकी है, जबकि अब तक 203 लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की है। वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव केस की संख्या 43 हो गई है। इन सभी चारों मरीजों को कोविड केयर सेंटर स्वाहेड़ी भेजा गया है।

आए दिन जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसर परेशान हैं। बुधवार को जनपद में एक ही दिन में 17 पॉजिटिव केस मिले तो अफसरों से लेकर आम जनता तक में हड़कंप मच गया। सीएमओ डॉ. विजय कुमार यादव ने बताया कि बृहस्पतिवार को फिर से जिले में चार कोरोना संक्रमित केस मिले। इनमें नूरपुर थाने में तैनात 37 और 39 वर्षीय पुलिसकर्मी शामिल हैं, जबकि तीसरा मरीज नूरपुर थाना क्षेत्र के गांव नवादा निवासी करीब 34 साल का युवक नोएडा से लौटा प्रवासी कामगार है। इसके अलावा नहटौर के मोहल्ला भागवान निवासी 18 वर्षीय युवक संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हुआ। इन सभी मरीजों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर स्वाहेड़ी भेजा गया है। संक्रमित मरीजों के इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए सील कराया गया जाएगा। वर्तमान में जिले में एक्टिव पॉजिटिव केस 43 हो गए हैं। 251 कुल पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। इनमें से पांच की मौत हो चुकी है, जबकि 203 लोग कोरोना को हरा चुके हैं। नए चारों मरीजों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर स्वाहेड़ी भेजा गया है।

नगीना, चार हॉटस्पॉट क्षेत्रों से हटाई सील

एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य ने बताया की पिछले 14 दिनों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आने पर नगीना तहसील क्षेत्र के चार हॉटस्पॉट क्षेत्रों से बृहस्पतिवार को सील हटा दी गई है। एसडीएम ने बताया कि नगीना नगर के मोहल्ला मानक चंद, मोहल्ला सराय मीर, थाना क्षेत्र के ग्राम पुरैनी, रायपुर सादात में पिछले दिनों कोरोना के मरीज मिलने के बाद इन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट घोषित कर सील लगा दी गई थी। इन सभी क्षेत्रों के मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सभी घर आ गए थे। हॉटस्पॉट क्षेत्रों को सील रखने की 14 दिन की समय सीमा पूरी हो जाने के बाद बृहस्पतिवार को चारों हॉटस्पॉट क्षेत्रों से सील हटा दी गई है। उन्होंने बताया की नगीना के मोहल्ला मानक चंद हॉट स्पॉट कलस्टर क्षेत्र से सील हटने के बाद नगर का मुख्य बाजार गंज, बारादरी, मीना बाजार, पंजाबियान, लुहारी सराय, सराफा बाजार, मझले टा का बाजार भी बृहस्पतिवार दोपहर से खुल गया है। मोहल्ला मानकचंद में एक ही परिवार के 9 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ जाने के कारण मानक चंद सहित नगर का मुख्य बाजार छह जून से बंद चल रहा था। तहसीलदार हामिद हुसैन ने बताया की अब नगीना तहसील क्षेत्र में कोतवाली देहात का एकमात्र हॉटस्पॉट बाकी रह गया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष कय्यूम राईन व महामंत्री पंडित सचिन शर्मा ने नगीना क्षेत्र में कोरोना महामारी को पूरी तरह कंट्रोल करने में प्रशासन व व्यापारियों के सहयोग की सराहना की है।

Additional Info

Read 1450 times

Leave a comment