Thursday, 16 July 2020 09:54

बिजनौर की शान बनी बेटियां

Written by
Rate this item
(1 Vote)

10th result in bijnor

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) की दसवीं की बोर्ड परीक्षा में बिजनौर की बेटियों ने शानदार सफलता अर्जित कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।

स्कूलो से मिले परिणाम के आधार पर अब तक चांदपुर के फारदरसन स्कूल की माही व एलआरएस अकादमी नगीना की ग्रिताची गुप्ता दोनों ने समान रूप से 98.8 फीसदी अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से जनपद का टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया है।

रिजल्ट आते ही छात्रों के चेहरे खुशी से खिल उठे। बुधवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे सीबीएसई ने दसवीं के परीक्षा परिणाम जारी किए। छात्र छात्राएं परिणाम को लेकर उत्सुक तो थे लेकिन अधिकांश ने घरों पर ही मोबाइल आदि ने अपने अंक प्राप्त किए। कुछ स्कूलों में छात्र छात्राएं नजर तो आए लेकिन उनकी संख्या बहुत कम थी। परिणाम जारी होने के करीब दो घंटे बाद ही टॉपर की स्थिति स्पष्ट हो सकी। इसमें चांदपुर के फादरसन की माही व नगीना के एलआरआर अकादमी नगीना के ग्रिताची गुप्ता ने दोनों ने समान रूप से 98.8 फीसदी अंक प्राप्त कर जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि जबकि नजीबाबाद आरआर मोराका पब्लिक स्कूल के आकर्ष अग्रवाल व एमडी इंटर नेशनल स्कूल बिजनौर के हिमांशु दोनों ने समान रूप से 98.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय स्थान पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। ओक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल नहटौर के अकदस व बिजनौर एमडी इंटरनेशनल स्कूल के कार्तिकेय व इसी स्कूल के सार्थक तीनों ने समान रूप से 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। नगीना के एलआरएस अकादमी की प्रियांशी कपूर व मंडावर के मोर्डन एरा पब्लिक स्कूल की दिव्या, सेंट मेरी धामपुर की पूर्णिका गुप्ता व इसी स्कूल की दिशा सिंह चारों ने संयुक्त रूप से 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। सेंट मेरी धामपुर की चैतन्या व माउंट लिट्रा जी स्कूल के निकुंज ने भी 98 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। खास बात है कि 98 फीसदी अंक प्राप्त करने वालों में सात छात्राएं शामिल है।

Additional Info

Read 1121 times Last modified on Thursday, 16 July 2020 10:01

Leave a comment