Sunday, 29 October 2017 11:33

निकाय चुनाव, नामांकन प्रक्रिया शुरू

Written by
Rate this item
(1 Vote)

bijnor municipality elections

बिजनौर : नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया रविवार से शुरू हो जाएगी। प्रत्येक तहसील मुख्यालय पर नामांकन दाखिल किए जाएंगे। जिला मुख्यालय पर आरजेपी आर्य इंटर कालेज में व्यवस्था की गई है। बिजनौर तहसील में स्थित नगर निकायों के लिए यहीं पर नामांकन प्रक्रिया पूरी होगी। पहले दिन नामांकन पत्र लेने वाले ही जाएंगे। नामांकन की प्रक्रिया छह नवंबर तक चलेगी।

जिले की 12 नगर पालिकाओं और छह नगर पंचायतों में चुनाव होना है। जनपद में पहले चरण में चुनाव होने के कारण रविवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। दावेदार रविवार से ही नामांकन पत्र प्राप्त कर अपने भरकर जमा कर सकते हैं। प्रत्येक तहसील में पड़ने वाले नगर निकायों की नामांकन प्रक्रिया संबंधित तहसील मुख्यालय पर पूरी होगी। जिला मुख्यालय पर बिजनौर, हल्दौर, झालू और मंडावर नगर निकायों के नामांकन दाखिल होंगे।

नजीबाबाद : निकाय चुनाव के लिए रविवार को कासमिया इंटर कालेज में नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। चार निकायों के लिए 14 निर्वाचन अधिकारी बनाए गए हैं। पालिका परिषद नजीबाबाद, किरतपुर, नगर पंचायत जलालाबाद एवं साहनपुर के अध्यक्ष एवं सभासद पदों के लिए 29 अक्टूबर से छह नवंबर तक सुबह 11 से तीन बजे तक कासमिया इंटर कालेज में नामांकन प्रक्रिया होगी।

उधर एसडीएम उदभव त्रिपाठी एवं सीओ बृजराज ¨सह ने अफसरों के साथ कासमिया इंटर कालेज का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता को लागू कराने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यदि कोई चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करता है, तो उसके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जाएगी।

तहसील मुख्यालय पर होगा नामांकन

तहसील नामांकन स्थल

बिजनौर आरजेपी इंटर कालेज

धामपुर केएम इंटर कालेज

नगीना ¨हदू इंटर कालेज

चांदपुर तहसील परिसर

नजीबाबाद कासमियां इंटर कालेज

चुनाव आचार संहिता लागू होते चलाया अभियान

नगीना: नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने व आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद अधिकारियों के आदेश पर पुलिस व नगर पालिका प्रशासन ने सयुंक्त रूप से अभियान चलाकर संभावित प्रत्याशियों के बैनर, पोस्टर व फ्लैक्सी बोर्ड आदि उतरवाकर नगर पालिका कार्यालय परिसर में डलवा दिए। शनिवार को चलाए गए अभियान में नगर के सभी मुख्य मार्गों व बाजारों सहित गली मोहल्लों में लगे राजनीतिक दलों के नेताओं के संभावित प्रत्याशियों के तौर पर लगाए गए सभी बैनर व फ्लैक्सी बोर्ड उतरवा दिए। नगर पालिका परिषद् के सफाई प्रभारी लाल बहादुर की टीम ने बैनर व फ्लैक्सी उतरवाए। उधर, नगर पालिका चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही नगर में अब पालिका चुनाव की गतिविधियां तेज हो गई है। शनिवार को पालिका कार्यालय में नोड्यूस बनवाने वालों की भी काफी भीड़ देखी गई है।

Additional Info

Read 177 times

Leave a comment