Friday, 12 June 2020 08:40

नगीना में 14 पंहुची संक्रमितों की संख्या

Written by
Rate this item
(1 Vote)

14 people infected nagina

गुरुवार को नगर में 9 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आने व नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढने से नगरवासियों में हड़कंप मच गया है। मौहल्ला मानकचंद के बाद मौहल्ला कायस्थ सराय हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया है।

इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई न होने से लोग परेशान हो रहे हैं। नगर में कोरोना अपडेट की संख्या 14 हो गई है।गुरुवार को नगर के मौहल्ला मानकचंद निवासी तीन महिलाओं सहित आठ लोगों व मोहल्ला मीरकी सराय निवासी एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आने से नगरवासियों में हड़कंप मच गया । मौहल्ला मानक चंद निवासी जिन 8 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आई है ये सभी पहले से 4 जून को कोरोना पोजेटिव आयी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला के संबधी हैं।

महिला के संपर्क में आये थे जिनमें चार पुरुष , तीन महिलाएं , व एक 12 वर्षीय बच्चा है । इन सभी के सैंपल कोरोना की जांच के लिये भेजे गये थे। कोरोना पोजेटिव आये इन सभी लोगों को होम क्वराइंट किया गया था ।मौहल्ला मीरकी सराय जिस युवक की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आयी है।

उसे भी होम क्वराइंट किया गया था। और उसका सैंपल भी जांच के लिये भेजा गया था। रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आने पर पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य बिभाग ने सभी को उपचार के लिए मुरादाबाद भेज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। मौहल्ला मानक चंद का क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित होने के कारण पहले से ही सील है। मौहल्ला मीरकी सराय को भी सील करने की कार्रवाई पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही है।

नगर में इससे पूर्व 4 जून को नगीना के मौहल्ला मानकचंद निवासी एक 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आयी।उसके बाद मौहल्ला कायस्थ सराय निवासी 2 लोगों व मौहल्ला पटेरी निवासी एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आयी थी। पांचों कोरोना पोजेटिवों को उपचार के लिए भेजकर उनके मौहल्ले सील कर दिये गये थे।

अब गुरुवार को 9 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पोजेटिव आने से नगर वासियों में हड़कंप मचा है। लगातार हॉटस्पॉट मोहल्लों की संख्या बढ़ने से उनके सभी कारोबार बंद हो गए हैं। तथा घरों में कैद हुए बैठे हैं। जिससे रोजी-रोटी की भी समस्या पैदा हो जाएगी।

बिजनौर: जिले में फूटा कोरोना बम, 19 नए केस

जिले में गुरुवार को 19 नए पॉजिटिव केस मिले। इससे हड़कंप मच गया। जनपद में एक दिन के भीतर इतनी बड़ी संख्या में इससे पहले कभी इतने नए रोगी नहीं मिले हैं। इनमें तीन महिलाएं सरकड़ा के उसी परिवार की हैं, जिस परिवार की महिला की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 9 लोग नगीना की पूर्व में संक्रमित निकली वृद्धा के परिजन व सम्पर्क वाले हैं।

पांच संक्रमितों की उम्र को देखते हुए उन्हें टीएमयू भर्ती कराया गया है, जबकि शेष लेखपाल ट्रेनिंग स्वाहेड़ी सेंटर में बने कोविड केयर अस्पताल में भर्ती किए गए हैं।बुधवार की देर रात चार नए पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई। इनमें तीन महिलाएं धामपुर के सरकड़ा चकराजमल की निकली। ये तीनों उसी परिवार से हैं, जिस परिवार की महिला की मौत के बाद उसके कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई थी। इसके अलावा एक किरतपुर का कुवैत से लौटा 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव निकला जो एनआईआईटी नजीबाबाद में क्वारंटाइन था।

गुरुवार की सुबह पॉजिटिव केस की लाइन लग गई। सीएमओ के मुताबिक 15 नए केस और आ गए। इनमें पूर्व में नगीना के माणिकचंद मोहल्ले में संक्रमित मिली 75 वर्षीय वृद्धा के परिवार के 8 सदस्य तथा एक अन्य सम्पर्क वाली गांव पुरैनी निवासी महिला पॉजिटिव पाई गयी।

इनके अलावा छह गुजरात, मुम्बई व लोनी से आए प्रवासी भी पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें 3 कासिमपुर गढ़ी, एक गांव भटपुरा, अफजलगढ़ तथा एक रायपुर सादात व एक मोहल्ला मीर की सराय नगीना का युवक शामिल है। 90 वर्षीय महिला समेत 5 को टीएमयू भेजासीएमओ डा. विजय कुमार यादव ने बताया, कि उक्त सभी पॉजिटिव रोगियों में से नगीना में पूर्व में संक्रमित पाई गई महिला के परिवार की 90 वर्षीय वृद्धा समेत 5 को टीएमयू मुरादाबाद शिफ्ट किया गया है, जबकि अन्य को एल-वन अटैच फैसिलिटी कोविड केयर हॉस्पिटल लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर स्वाहेड़ी में भर्ती करा दिया गया है।

Additional Info

Read 1367 times Last modified on Friday, 12 June 2020 08:44

Leave a comment