Sunday, 05 July 2020 10:11

जिले में शनिवार को फिर से मिले दस केस, कुल हुए इतने

Written by
Rate this item
(1 Vote)

dhampur corona update

बिजनौर। जिले में शनिवार को फिर से दस नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के अफसरों में हड़कंप मच गया।

नए मरीजों को मिलाकर जनपद में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 327 हो गई है। इनमें से छह मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है, जबकि 237 लोगों ने कोरोना को मात दी है। वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव केस की संख्या 84 हो गई है।

नए मरीजों में चार नहटौर, तीन नजीबाबाद, धामपुर, किरतपुर और गांव मुबारकपुर का एक-एक मरीज शामिल है। इनमें से सात प्रवासी कामगार हैं। जिले में आए दिन कोरोना पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। इससे जिला प्रशासन से लेकर आम आदमी तक परेशान है। यहां पर रोजाना ही नए कोरोना के मामले मिल रहे हैं। शनिवार को भी जिले में दस नए कोरोना पॉजिटिव के मिले। इससे पूर्व शुक्रवार को भी 14 केस मिले थे। नए मरीजों में इनमें एक किशोरी और दो महिलाएं भी शामिल हैं। सीएमओ डा. विजय कुमार यादव ने बताया कि जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 327 पर पहुंच गया है। इनमें से 237 लोगों ने बेहतर रोग प्रतिरोधक क्षमता के बल पर कोरोना से जंग जीती है और छह लोगों ने कोरोना से जान गंवाई है। अब एक्टिव पॉजिटिव केस 84 हो गए हैं। शनिवार को पॉजिटिव मिले मरीजों के सैंपल एक और दो जुलाई को जांच के लिए नोएडा भेजे गए थे। नए मरीजों में नजीबाबाद क्षेत्र के गांव शेखुपुरा आलम निवासी 22 वर्षीय युवक, गांव रायपुर सादात के मोहल्ला जमननगर का रहने वाला 50 साल का व्यक्ति, इसी गांव का 12 वर्षीय किशोर, नहटौर के मोहल्ला छापेग्रान निवासी 55 साल का व्यक्ति, 50 वर्षीय महिला, 28 साल का युवक, इसी क्षेत्र के गांव बैरमनगर निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति, पुराना धामपुर की 17 साल की किशोरी, गांव मुबारकपुर की 55 वर्षीय महिला और किरतपुर के गांव चंदनपुरा निवासी 23 साल का युवक शामिल है। उन्होंने बताया कि ये सभी मरीज होम क्वारंटीन थे और नजीबाबाद क्षेत्र के तीनों मरीजों के अलावा सभी प्रवासी कामगार हैं।

कोरोना पॉजिटिव मिलने पर बैंक बंद

नगीना। तहसीलदार हामिद हुसैन ने बताया कि भारतीय स्टेट बैंक शाखा के 13 कर्मचारियों की कोरोना जांच करा कर सभी को होम क्वांरटीन करा दिया गया है। उन्होंने बताया की शुक्रवार की दोपहर इस बैंक शाखा के एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद बैंक शाखा को बंद करा दिया गया था। उन्होंने बताया कि सभी कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही बैंक को खोलने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव निकलने वाले बैंक कर्मचारी जिस मकान पर किराए पर रहता था, उस मकान में रहने वाले व्यक्ति की भी कोरोना जांच कराई गई है। कोरोना पॉजिटिव आने वाले बैंक कर्मचारी ने जिन दो मेडिकल स्टोर से अपने लिए दवाई ली थी, उनकी भी कोरोना जांच रविवार को कराई जाएगी।

Additional Info

Read 100 times Last modified on Sunday, 05 July 2020 10:16

Leave a comment