Saturday, 08 August 2020 11:06

जिले में फूटा कोरोना बम, 67 नए संक्रमित

Written by
Rate this item
(1 Vote)

corona explosion bijnor

जनपद में शुक्रवार को कोरोना विस्फोट हुआ है। शुक्रवार को जिले में 67 कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। जिला एवं सत्र न्यायालय को 24 घंटे के लिए सील कराए जाने के बाद सैनिटाइज कराया गया है।

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। शुक्रवार को मिले 67 कोरोना संक्रमितों में पुलिस लाइन में कार्यरत तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। इसके अलावा नहटौर के मोहल्ला हाथीवाला मंदिर में एक, नौधां में दो, धर्मशाला में एक, नूरपुर के ग्राम नंगली पथवारी में एक, कुम्हारपुरा में तीन, ग्राम खेड़की में एक, ग्राम खुडाहेड़ी में एक, धामपुर के ग्राम पीपला में एक, सरकड़ा में एक, बिजनौर के ग्राम धनौरा में दो, बिजनौर की भरत विहार कालोनी में एक, नजीबाबाद के एचडीएफसी बैंक में एक, कोतवाली देहात के लालूवाला में दो, नूरपर खेड़की में एक, नजीबाबाद के ग्राम श्यामीवाला में एक, नजीबाबाद के मोहल्ला बांसफोड़ान में एक और धामपुर क्षेत्र के ग्राम भूतपुरी में तीन मरीज मिले हैं।

जनपद से अब तक 32, 845 नमूने भेजे गए, इनमें से 32,369 नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है। 31,539 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 832 पर पहुंच गई है, इनमें से 12 की मौत हो गई। 661 कोरोना संक्रमित ठीक होकर वापस लौट आए। अब 159 एक्टिव केस हैं। अभी 476 लोगों की रिपोर्ट आनी शेष है। उधर, जिला बार एसोसिएशन के एक पदाधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जजी परिसर को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया। शुक्रवार को जजी परिसर को सैनिटाइज करने का काम किया गया। इनका कहना है:

"जनपद में 27 और नए केस मिले है। प्रशासन और पुलिस विभाग की संयुक्त टीमें पीड़ितों के इलाज की व्यवस्था में जुट गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देशित किया गया है कि पीड़ितों के संपर्क में आए लोगों को चिन्हित करें। " - रमाकांत पांडेय, डीएम

जजी की गई सील, अब 12 को होगा काम

बिजनौर। जिला बार के अध्यक्ष के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर जिला जजी को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। जिला जज जयश्री आहूजा व डीएम रमाकांत पांडेय के आदेश पर यह कार्रवाई की गई। जजी को सील कर सैनिटाइजेशन का काम किया गया।

जिला जज के आदेश पर जमानत प्रार्थना पत्रों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गई। जिला बार एसोसिएशन के महासचिव नवदीप सिंह के अनुसार अब जजी 12 अगस्त को खुलेगी। आठ व नौ को लॉक डाउन है। दस अगस्त को स्थानीय अवकाश है। 11 को जन्माष्टमी का पर्व है। जिला जज ने शुक्रवार को विभिन्न अदालतों में लगे वादों में सुनवाई की अगली तिथि 27 अगस्त नियत की है।

Additional Info

Read 174 times Last modified on Saturday, 08 August 2020 11:10

Leave a comment