Wednesday, 03 March 2021 11:30

एससी/एसटी एक्ट की धारा बढने से जेल में बंद एहतेशाम राजा की उल्टी गिनती शुरु

Written by
Rate this item
(2 votes)

 विद्युत वसूली करने पहुंचे उपखंड अधिकारी पर जानलेवा हमला करने वाले सपा नेता व उसके भाईयों की उल्टी गिनती शुरु हो गई।

पुलिस ने पीडित एसडीओ के लिखित बयान के बाद जेल में बंद आरोपियों के मुकदमें में एससी/एसटी एक्ट धारा की वृद्वि की है। मुकदमें में एससी/एसटी एक्ट की धारा बढने से आरोपियों पर कानूनी शिकंजा तेज हो गया है।

मालूम हो कि नगीना में विद्युत विभाग के उपखंड अधिकारी अंकित कुमार व जेई डीके मौर्य पर बीती 27 फरवरी शनिवार की दोपहर पूर्व सभासद एहतेशाम उर्फ राजा व उसके भाईयों ने उस समय जानलेवा हमला कर दिया था जब उपखंड अधिकारी अंकित कुमार व जेई डीके मौर्य स्टाफ सहित विद्युत बकाया धनराशी जमा न होने पर बिजली लाइन काटने आरोपी के घर मोहल्ला कलालन पहुंचे थे। आरोपी एहतेशाम उर्फ राजा व उसके भाई सलीम व आदिल ने सपा विधायक मनोज पारस की शह पर कानून हाथ में लेकर गुंडई दिखाते हुए तमंचा मंगाकर जान से मारने की धमकी देते हुए गला दबा दिया था। घटना के बाद बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी हडताल पर पहुंच गए थे। कोतवाल कृष्ण मुरारी दोहरे ने कडी मेहनत कर नगर का माहौल खराब होने से बचाया था। पुलिस ने एसडीओ अंकित कुमार की तहरीर पर आईपीसी की धारा 307, 332, 353, 323, 504 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी रजा व उसके भाईयों को एक तमंचा व दो जिन्द कारतूस के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

जबकि विधायक मनोज पारस ने आरोपियों को छुडाने के लिए काफी हथकंडे अपनाए थे लेकिन पुलिस ने विधायक की एक न सुनी और चलता कर दिया था। बीते दिन वादी एसडीओ अंकित कुमार ने थाने पहुंचकर पुलिस को लिखित बयान देते हुए बताया कि जब जेई व उनपर जानलेवा हमला हुआ था तो वह घबरा गए थे जिस कारण वह मुकदमे की तहरीर में पूरी बात नही लिख सके थे। एसडीओ अंकित कुमार ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि आरोपी पहले से ही उन्हें जानते है कि में किस बिरादरी से संबन्ध रखता हूं। घटना वाले दिन तीनों आरोपियों नें जानलेवा हमला करते समय कई बार मुझे जातिसुचक शब्दो का प्रयोंग करते हुए चमट्टा-चमट्टा कहा था। पुलिस पीडित के बयान पर आरोपियों के मुकदमें में एससी/एसटी एक्ट धारा बढा दी है।

एससी/एसटी एक्ट धारा बढाने से गुंडई दिखाने वाले आरोपी एहतशाम उर्फ राजा व उसके भाईयों की उल्टी गिनती शुरु हो गई है। कोतवाल कृष्ण मुरारी दोहरे ने दैनिक भास्कर संववादाता शहजाद अंसारी को एससी/एसटी एक्ट धारा बढने की पृष्टि करते हुए कहा है कि अपराधी चाहे कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो अपराध करेगा तो उसके साथ किसी भी तरह की नर्मी नही बरती जाएगी।

Additional Info

Read 1166 times Last modified on Wednesday, 03 March 2021 11:36

Leave a comment