Thursday, 19 May 2022 12:27

कैप्सूल में दवा जगह मिला टेलकम पाउडर

Written by
Rate this item
(2 votes)

बिजनौर। दवा के नाम पर लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है। औषधि प्रशासन विभाग ने नजीबाबाद के एक मेडिकल स्टोर से एंटीबायोटिक अमोक्सिसिलिन कैप्सूल 250 एमजी का नमूना लिया था, जो जांच में फेल हो गया।

जांच में इस कैप्सूल से दवा ही गायब थी, केवल टेलकम पाउडर भरा हुआ था। अब विभागीय अधिकारी इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में जुट गए हैं।

खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने नजीबाबाद के एक मेडिकल स्टोर से इसी साल छह जनवरी को दवाइयों के नमूने लिए थे। इसमें अमोक्सिसिलिन कैप्सूल का भी नमूना लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट बुधवार को आ गई है। रिपोर्ट को देख विभागीय अधिकारी हैरान रह गए। क्योंकि अमोक्सिसिलन कैप्सूल की जांच में सामने आया है कि इस कैप्सूल में अमोक्सिसिलिन का साल्ट ही गायब था। कैप्सूल में सिर्फ टेलकम पाउडर ही भरा था। अब विभागीय अधिकारी मेडिकल स्टोर संचालक पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी में जुट गए हैं।

औषधि निरीक्षक आशुतोष सिंह ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक से बिल लिए जाएंगे। अगर वह बिल नहीं दिखा पाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। अगर वह बिल दिखा देता है तो कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि पिछले दो साल में जिले में पांच ऐसे नमूने फेल हुए हैं, जिनमें दवा का साल्ट शून्य था। सभी के खिलाफ मुकदमे दर्ज करा दिए गए थे, जो कोर्ट में विचाराधीन हैं।

Additional Info

Read 96 times Last modified on Thursday, 19 May 2022 12:32

Leave a comment