Friday, 07 June 2019 20:26

नगीना - कोचिंग सेंटरों का किया गया निरीक्षण

Written by
Rate this item
(1 Vote)

coaching inspection nagina

नगीना में एसडीएम और शिक्षा विभाग की तीन सदस्यीय टीम में नगर नगीना तथा कोतवाली देहात में चल रहे कोचिंग सेंटरों का आकस्मिक निरीक्षण किया है। निरीक्षण के दौरान कुछ कोचिंग सेंटरों पर आग से बचाव के लिए अग्निशमन यंत्र नहीं पाए गए। इस पर एसडीएम ने कोचिंग सेंटर संचालकों को कड़े निर्देश दिए।

एसडीएम गजेंद्र कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर शिक्षकों की तीन सदस्य टीम बृहस्पतिवार को उनके कार्यालय पहुंची। इसके बाद हिंदू इंटर कॉलेज के सामने स्थित हरदेवा कोचिंग सेंटर, वर्धमान कोचिंग सेंटर, ए-वन कोचिंग सेंटर का निरीक्षण किया।

एसडीएम ने बताया कि निरीक्षण के दौरान कोचिंग में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र-छात्राओं की फीस प्राप्ति की स्लिप दी जा रही है या नहीं? कोचिंग सेंटर पर कार्य करने वालों का मानदेय क्या है? कोचिंग के आने-जाने तथा आपातकाल में किसी अन्य प्रवेश द्वार की व्यवस्था है या नहीं? की जानकारी की गई। कुछ कोचिंग सेंटरों पर अग्निशमन यंत्र न मिलने पर उन्हें व्यवस्था करने के निर्देश दिए। एसडीम ने चेतावनी दी कि यदि कोई कोचिंग सेंटर सुरक्षा व्यवस्था के मानकों को पूरा नहीं करता तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा विभाग की टीम के सदस्य पुनीत कौशिक, अनिल कौशिक तथा अनीता रानी ने बताया कि इससे पूर्व टीम ने कोतवाली देहात स्थित दो कोचिंग सेंटरों का भी निरीक्षण किया। उधर, ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते अधिकतर कोचिंग सेंटर बंद मिले।

Additional Info

Read 174 times

Leave a comment